वेटिकन जैसा मुस्लिम देश बनेगा... यहां पी सकेंगे शराब, महिलाओं को होगी मर्जी के कपड़े पहनने की आजादी

New muslim country

New muslim country

New muslim country: दुनिया का सबसे छोटा वेटिकन सिटी है. यह एक ईसाई धर्म को मानने वाला देश है. इसी जगह पर पोप बैठते हैं. यही से वो धर्म से जुड़े किसी भी मामले पर अपनी राय देते हैं. हालांकि, इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आयी है, जो हैरान करने वाली है. बता दें कि वेटिकन सिटी के तर्ज पर ही एक मुस्लिम मौलवी भी अपना एक देश बनाने की कोशिश में लगा हुआ है. जहां से इस्लाम से जुड़े मामलों पर ही बात किया जाएगा. इसकी राजधानी का भी चुनाव हो चुका है. जो अलबानिया की राजधानी तिराना हो सकती है.

दुनिया के सबसे छोटे मुस्लिम देश का साइज न्यूयॉर्क सिटी के 5 ब्लॉक जितना होगा. सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि जो चीजें इस्लाम में हराम मानी जाती है. यहां उसकी मंजूरी मिलेगी. जैसे शराब पीने की आजादी, महिलाओं को मनचाहे कपड़े पहनने की छूट और जैसा लाइफस्टाइल जीना चाहती है. उस पर किसी भी तरह की रोक-टोक नहीं रहेगी.

मुस्लिमों का नया मुल्क 27 एकड़ बनकर होगा तैयार

मौलवी एडमंड ब्रहीमाज तिराना नाम से अलग मुल्क बनाने की कोशिश में जुटे हुए है. उन्होंने कहा कि ऊपर वाले ने किसी भी तरह की चीज को बनाने में रोक नहीं रखी है. इसलिए हम अपने दिमाग का इस्तेमाल करके कुछ भी तैयार कर सकते हैं. इसके अलावा प्रोजेक्ट से जुड़े एक अन्य शख्स बाबा मोंडी के नाम से चर्चित एडमंड ने कहा कि मुस्लिमों का नया देश 27 एकड़ में तैयार किया जाएगा. 
 
अल्बानिया के प्रधानमंत्री ईदी रामा का बयान

अल्बानिया में बनाए जा रहे नए मुल्क में अपना प्रशासन, बॉर्डर रहेगा, जो सूफी परंपरा से जुड़े बेक्तेशी ऑर्डर के नियमों को मानेगा. यहां तक की पासपोर्ट बनाने की भी सुविधा दी जाएगी. इसको लेकर अल्बानिया के प्रधानमंत्री ईदी रामा ने जानकारी दी है कि वो ऐसे एक देश के बारे में ऐलान जल्द ही करने वाले हैं, जो मुस्लिमों का सबसे छोटा देश होगा. 

यह भी पढ़ें:

अमेरिका के अलबामा में गोलीबारी, 4 की मौत और दर्जनों लोग घायल

'खूबसूरत गवर्नर' ने 58 कर्मचारियों संग बनाए संबंध, OT के नाम पर रुकते थे पुरुष

मिडिल ईस्ट में बढ़ी टेंशन! इजरायल ने हिज्बुल्लाह के 1000 रॉकेट लॉन्चर बैरल किए तबाह, फ्लाइट्स सस्पेंड